Connect with us

BIO

मल्हार ठाकर [ बायोग्राफी , लाइफस्टाइल ] हिंदी में जानिए

Published

on

malhar thakar biography in hindi

कैसे हो दोस्तो ? आशा है अच्छे ही होंगे । दोस्तो आप को गुजराती मूवी देखने का सोख है ? आपका जवाब हां है , तो आप गुजराती मूवी के सुपरस्टार मल्हार ठाकर (Malhar Thakar) को जानते ही होंगे।

मल्हार ठाकर अब तो गुजराती अर्बन मूवी में बहुत चर्चित सितारा बन चुके है। आप भी मल्हार ठाकर (Malhar Thakar ) की एक्टिंग के दीवानों में से एक है ?

आपका जवाब हां है तो आज आपको ये लेख पढ़ने का बड़ा मजा आने वाला है।क्योंकि आज आपको इस लेख में मल्हार ठाकर की बायोग्राफी , लाइफस्टाइल , गर्लफ्रैंड , आयु , करियर  जैसी सभी प्रकार की जानकारी आपको प्राप्त हॉगी।

दोस्तो आप चाय का कप लेके ही बेठिये । चाय की चुसकी के साथ मल्हार ठाकर की जीवनी पढ़ने का आनंद लेने के लिए तैयार हो जाइए। तो चलिये शुरू करते है ….

malhar thakar biography in hindi lifestyle photo

Image Credit : Twitter (Malhar Thakar)

 

मल्हार ठाकर की रियल लाइफ का परिचय (Malhar Thaakr Biography )

परिचय सूचि 

परिचय 

पूरा नाम (Full Name)

मल्हार ठाकर 

फेमस नाम (Famous Name)

विकी 

जन्म (Birth)
28 जून 1990 
जन्म स्थान (Birth Place)
सिद्धपुर (गुजरात)

आयु (Age)

30 वर्ष

राष्ट्रीयता (Nationality)

भारतीय 

जाती (Caste)
(ब्राह्मण )हिन्दू

पेशा (Profession)

फिल्म एक्टर 

शोख (Hobby)

पोएट्री पढ़ना , कविताये लिखना 

खाने में पसंद (Food )

गुजराती , पंजाबी , कोफ़ी 

वैवाहिक स्थिति (Marital Status)

अनमैरिड 

शैक्षिक योग्यता (Education  Qualification )

ग्रेजुएट 

पिता का नाम (Father Name)

ज्ञात  नहीं है 

प्रेरणा स्त्रोत (Role Model)

सौम्य जोशी 

 

मल्हार ठाकर शारीरिक माप

कद (Height)

6' 0''

वजन(Weight)

72 kg

बाल का रंग (Hair color)

काला

आंख का रंग (Eye color)

काला 

छाती (Chest)

40 Inches

कमर (Waist)

32 Inches 

बाइसेप्स (Biceps)

12 Inches

मल्हार ठाकर का प्रारंभिक जीवन

मल्हार ठाकर का जन्म गुजरात के पाटण जिले के सिद्धपुर में हुआ था। मल्हार बचपन से ही बड़े क्रिएटिव हुआ करते थे।

उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा अहमदाबाद के नवरंग स्कूल से हासिल की थी । बाद में वे ग्यारहवीं बारवी आर्ट्स के लिए सी.एन. विद्यालय अम्बाबाड़ी में पढ़े थे।

उन्हों ने मात्र 17 साल की उम्र में ही अहमदाबाद से मुंबई जाने का फैसला कर लिया था । उनका मानना था कि मुंबई जैसा अनुभव उन्हें और कही नही मिल सकता।

बाकी की पढ़ाई उन्हों ने मुम्बई में ही पूरी की। मल्हार ने बैचलर ऑफ मास मीडिया की पढ़ाई की हुई है। वे कोलेज की पढ़ाई के साथ साथ गुजराती नाटक में भी भाग लिया करते थे।

मल्हार जब नाटक में रोल करने जाते थे तब दर्शकों को मन्त्रमुग्ध कर देते थे । इतनी शानदार एक्टिंग उस समय भी हुआ करती थी ।

मल्हार को मुंबई में घर के लिए काफी परेशान होना पड़ा था। उन्होंने 4 से 5 घर बदल लिए थे । एकबार ऐसा हुआ कि वो जो घर मे रह रहे थे न वो घर बिक गया ।

घर के नए मालिक ने उनको रात के 11 बजे घर खाली करने के लिए कह दिया था । फीर वे अपने दोस्त के एक घर मे छोटी सी जगह जहा बस सो सके उतनी ही जगह थी , वहां रहने के लिए चले गए थे।

ऐसे ऐसे काफी संघर्षो के साथ इनका जीवन व्यतीत हो रहा था। पर इन्हें क्या पता की ये एक दिन गुजराती फ़िल्म के सबसे बडे सुपर स्टार बनने वाले थे ।

मल्हार ठाकर की गर्लफ्रैंड कोन है ? लव स्टोरी (Malhar Thakar Love Story)

आपको जानकर आश्चर्य होगा कि मल्हार की अभी कोई गर्लफ्रैंड नही है। पर आपको जानकर हैरानी होगी कि इनकी एक लव स्टोरी भी है। जो हम आपको नीचे बताने वाले है।

मल्हार जब मुम्बई में रह रहे थे तब वे नाटकों में काम करने के लिए जय करते थे। तो एक नाटक में इनकी बेहतरीन एक्टिंग को देखकर अहमदाबाद की एक लड़की को वो पसंद आ गए। वो मल्हार के प्रति आकर्षित हो गई ।

नाटक में मल्हार की कविता प्रदर्शित करने की कला लड़की के दिल को छू गयी । बाद में वे मिलने लगे । मल्हार ने उनके लिए एक कविता भी लिखी है ।

एकादि क्षण तू आप मने तारा
अखाय आयखा विशे लखवु छे
मारे मारा वादल ने साचवी ने मुकि देवू छे
मारे तारी इच्छा ना वरसादे जीववु छे

 

मल्हार ठाकर का गुजराती शेर (कविता)

 

तने माल्या पछी सव जुदो लागू छू
फूल एकेय भागयु नथी ने छताय अत्तर लागू छू
ऋतु , दिवस , रात बधुय बदलाई गयु , ने
अमास ना दिवसे पूनम नो चांद लागू छू
तने मल्या पछी साव जुदो लागू छू

 

 

मल्हार ठाकर का करियर

यारो , सफलता यूही नही मिलती इसके लिए काफी संघर्ष करना पड़ता है । मल्हार के करियर की बात सुनकर आपको इसमें पूरा यकीन हो जाएगा ।

मल्हार ने अपने शुरुआती दिनों में नाटक में काम किया था। वे अपनी कला को गुजराती नाटकों में प्रदर्शित करते थे । उसके बाद उन्होंने थिएटरो में काम स्टार्ट किया । कुछ साल इसमें काम करने के बाद मल्हार ने फिल्मों में एंट्री की थी।

मल्हार ठाकर का गुजराती नाटक में करियर

मल्हार शुरुआत में अपने कॉलेज के 2nd यर में गुजराती नाटकों में छोटे छोटे रोल करने के लिए जाते थे।

एक बार की बात है एक नाटक के दौरान परेश रावल देखने आए थे । तब मल्हार का कोई बड़ा रोल नही था पर नाटक की शुरुआत उनसे ही होती थी।

नाटक खत्म होने के बाद परेश रावल ने मल्हार को कहा कि “तू अदभुत काम करता है , मुम्बई मत छोड़ना” मल्हार ये सुनकर काफी खुश हो गए थे ।

मल्हार ने बाद में थियेटरों में भी काम करने का स्टार्ट कर दिया था । 9 साल तक उन्होंने थियेटरों और नाटकों में काम किया था ।

उन्होंने जे डी बजेठीया के नाटकों और सीरियलो में भी कम किया हुआ है । सुख बाय चांस में उन्होंने पिज़ा डिलीवरी बॉय का छोटा सा रोल किया था ।

मल्हार ठाकर का गुजराती फिल्मों में करियर

मल्हार को धीरे धीरे नाटकों के बाद फ़िल्म में काम मिलने लगे । इनकी पहली फ़िल्म 2012 में *केवी रीते जईस* आयी थी। हालांकि इनका इस फ़िल्म में लीड रोल नही था।

मल्हार धीरे धीरे अपने करियर में आगे बढ़ते जा रहे थे। उनका जीवन गुजराती फेमस फ़िल्म *छेल्लो दिवस * करने के बाद पूरी तरह से बदल गया। ये अचानक से गुजराती फ़िल्म के सुपर स्टार बन गए।।

मल्हार ठाकर को छेल्लो दिवस फ़िल्म कैसे मिली ?

गुजराती डायरेकटर अभिषेक शाह के साथ मल्हार ने मारो प्रिय मित्र नाम के एक नाटक में काम किया था। उस वक्त इनकी धमाकेदार एक्टिंग को इन्होंने मन ही मन पहचान लिया था।

अभिषेक शाह ने फिर छेल्लो दिवस बनाने की सोची । उन्हें मल्हार ठाकर का खयाल आया । तभी उसी वक़्त उन्हो ने कोल करके मल्हार को ओडिसन के लिये बुला लीया।

ठाकर साहब ने बहोत ही बढ़िया ओडिसन डीया। पर डिरेक्टर ने इनके वजन ज्यादा होने के कारण आपत्ति व्यक्त की। क्योकी उनको स्टूडेंट का रोल करवाना था।

मल्हार ने डिरेक्टर को बोला की वे थोड़े ही दिनों में अपना वजन कम कर देंगे । इन्होंने बड़ी मेहनत करके अपना वजन महीने में अपना वजन कर के दिखा दिया। बाद में डिरेक्टर ने खुश होकर मल्हार को इस फ़िल्म के लिये ले लिया।

मल्हार की शानदार एक्टिंग , फूल कोमेडी और धमाकेदार मस्ती को गुजरात की जनता ने खूब इंजॉय किया । सबसे ज्यादा चलने वाली गुजराती अर्बन मूवी बन गयी। साथ साथ मल्हार ठाकर बड़े सुपर स्टार बन गए ।

मल्हार ठाकर की कुछ बेहतरीन गुजराती फिल्में (Malhar Thakar movies list)

मल्हार की कुछ फिल्मो को हमने  विकिपेडिया की हेल्प दर्शाया है।  जो आप निचे पढ़ सकते है।

  • 2012- Kevi rite jaish
  • 2015- Chello Divas
  • 2016- Thai jashe
  • 2016- Passport
  • 2017- Duniyadari
  • 2017- Cash on delivery
  • 2017- Love ni Bhavai
  • 2018- Mijaj
  • 2018- Vandha Vilas
  • 2018- Reva
  • 2018- Shu Thayu
  • 2018- Ventilator
  • 2018- Sharto Lagu
  • 2019- Saheb

 

मल्हार अब बोहोत ही क्वालिटी वाली फिल्मों में ही काम करना चाहते है । इन्होंने छेल्लो दिवस के बाद जबरदस्त लव मूवी लव नी भवाइ दी थी। ये फ़िल्म भी बहुत ही फेमस हुई थी ।

मल्हार ने लव नी भवाई मूवी के बाद 42 फिल्मों को मना कर दिया था । क्योंकि वे जैसी तैसी मूवीज में काम करना नही चाहते थे। वव सबसे बढ़िया और दर्शकों को अच्छि लगे वैसी ही फ़िल्म करना पसंद करते है ।

बाद में मल्हार ने एक से एक बढ़िया मूवीस जैसे कि पासपोर्ट, साहेब , थाई जसे , शु थयु , शर्तो लागू दी है। अब तो मल्हार जनता के दिल मे बस चुके है।


आपको पढ़ना चाहिए

 


मल्हार ठाकर के सोशल मीडिया एकाउंट

मल्हार नीचे दिए हुए सोशल मीडिया एकाउंट पर रेगुलर अपनी पोस्ट डालते रहते है । आपको इनकी रेगुलर अपडेट के लिए इनको फॉलो करते रहना चाहिए।

धीरज धूपर का इंस्टाग्राम

धीरज धूपर का ट्विटर 

धीरज धूपर का फेसबुक 

 

मल्हार ठाकर के कुछ हिट गाने

लोगो को मल्हार के फिल्मों के साथ साथ कुछ हिट गाने भी बहुत से पसंद आये है । आप भी इन गुजराती गानो के साथ मल्हार का रोमांस , मस्ती , कोमेडी का भरपूर आनंद ले सकते हो।

मल्हार के गुजराती हिट गाने

  • वालम आवो ने
  • पंखी रे
  • धुन लागी
  • गणेश दुंदाला

 

दोस्तो , हमने आपके सबसे प्रिय , कोमेडी , रोमांटिक एक्टर मल्हार ठाकर की बॉयोग्राफी , lifestyle , आयु , गर्लफ़्रेंड , करियर के बारे में विस्तार से जानकारी दी है। हमे आशा है कि आपको पसंद आया होगा ।

मित्रो आपको पसंद आया हो तो अपने दोस्तों , रिस्तेदारो को जरूर से शेयर करे । हमे इससे खुशी मिलेगी । यार हमारी साइट पे आते रहिएगा ऐसे रसप्रद लेख पढ़ने के लिए। हमारी साइट पे आने के लिए दिल से धन्यवाद।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Categories

Recent Post

Trending